2022 में दुनिया के शीर्ष 6 फुटबॉलर जिसे आपको जानना चाहिए

हालाँकि, बात आगे बढ़ रही है और उन अनसुनी क्षमताओं ने अपने करियर में गिरावट दर्ज की है। नेक्स्ट-जेन सुपरस्टार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं और खेल के कम-पसंदीदा आइकन शानदार प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ हैं।

रोनाल्डो और मेस्सी ने अपने आर्थोपेडिस्ट की सिफारिश की तुलना में अपने गले में लपेटे गए अतिरिक्त पदक के साथ मैच दर मैच स्विंग किया है। हालाँकि, क्या उनका शासन समाप्त हो रहा है?

हालाँकि, शून्य को भरने के लिए सुसज्जित क्षमताओं की एक शानदार फसल है। हमारी सूची के लिए मानकों को निर्धारित करने के लिए, हमने वैश्विक स्तर पर अपने शीर्ष 6 गेमर्स पर फैसला किया है, जो मुख्य रूप से पिछले कुछ वर्षों में पूरी तरह से निजी कौशल और उपलब्धियों पर आधारित है, न कि एक दशक के बाद आकार के एक संक्षिप्त विस्फोट या एक बार के ब्लिप्स के बजाय सफलता। निचे हम्म उसी 6 प्लेयर का नाम मेंशन कर दिए हे आप उनके बारे में जा के पढ़ सकते

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो
  • लॉयनल मैसी
  • रॉबर्ट लेवानडॉस्की
  • नेमार
  • मोहम्मद सलाही
  • कियान म्बाप्पे

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Credit goes to Wikipidia

ऐसी एक भी सूची नहीं है जिस पर हमने रोनाल्डो को नहीं देखा है। यह आदमी शानदार है। एक बिना पॉलिश किए हुए रत्न, क्रिस्टियानो ने स्पोर्टिंग में अपना करियर शुरू किया और सर एलेक्स फर्ग्यूसन द्वारा स्पोर्टिंग में एक असामयिक प्रतिभा के रूप में नामित किया गया था, जहां पुर्तगाली सुपरस्टार ने पहली बार खुद को मैनचेस्टर यूनाइटेड में हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक के रूप में स्थापित किया था। उन्होंने खुद को रियल मैड्रिड में सर्वकालिक महान फुटबॉलर के रूप में स्थापित किया। जब वह जुवेंटस चले गए तो उनकी महानता यहीं नहीं रुकी।

सर्वश्रेष्ठ के लिए एक मजबूत मानसिकता के साथ, रोनाल्डो अपनी दृढ़ता, समर्पण और उत्कृष्ट प्रतिभा के लिए आज अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक बन गए हैं। ब्राजील के विश्व कप में पहले से ही, पुर्तगाल और उनकी टीम ग्रुप चरण के माध्यम से इसे बनाने में विफल रही और गोल अंतर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ दूसरे चरण में जर्मनी से हार गई। नतीजतन, वे ड्रॉ में संयुक्त राज्य अमेरिका से हार गए।

घाना पर विजय कई प्रतियोगिताओं के बाद रोनाल्डो को यूरो 2016 में एक और मौका मिला, जो पूर्ण क्वालीफायर पास कर गए। ग्रुप चरण में, पुर्तगाल ने ऑस्ट्रिया, हंगरी और आइसलैंड के खिलाफ ग्रुप चरण में तीन ड्रॉ के बाद सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से एक होने का विनाशकारी वर्गीकरण हासिल किया।

सीधे एलिमिनेशन चरण में पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 10 अंकों से पीछे छोड़ दिया। क्वार्टर फ़ाइनल में, पुर्तगाल ने नियमित समय में 11 ड्रा किए और पोलैंड को पेनल्टी शूट-आउट में हराकर रोनाल्डो को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बना दिया। सेमीफाइनल में, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड टीम के साथी गैरेथ बेल का सामना किया, जो वेल्स की राष्ट्रीय टीम के सदस्य थे, और पुर्तगाल ने 20-1 से जीत हासिल की, क्रिस्टियानो के चमकदार प्रदर्शन और लक्ष्यों के साथ जीत में योगदान दिया, और खिलाड़ी 12 साल बाद लौट आया . मैं इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने की कोशिश कर रहा हूं।

फाइनल में, पुर्तगाल के क्रेग को पहले हाफ की समाप्ति से ठीक पहले चोट लग गई। हालांकि, उनकी टीम ने फ्रांस 10 को हराकर यूरोपीय चैंपियन बन गई। सीनियर टीम में रोनाल्डो का यह पहला खिताब था। उन्होंने तीन गोल और तीन सहायता भी की, जिससे उन्हें एक चांदी का सिक्का मिला। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2018 विश्व कप में ड्रॉ के लिए 15 गोल किए, और अंत में 10 अक्टूबर, 2017 को पुर्तगाल को चुनकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई।

लॉयनल मैसी

Credit goes to Wikipidia

राजसी मेस्सी, छोटा जादूगर, और वह सब। ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी इस व्यक्ति को एक पूर्ण विशेषण के रूप में परिभाषित नहीं कर सकती है। बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी को प्रकाश-वर्ष की गति के लिए पहचाना गया। हमें अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह इंसान है।

लियोनेल मेस्सी के पास तोड़ने के लिए कुछ रिकॉर्ड बचे हैं और उनका अब तक का शानदार करियर रहा है, क्लब और अंतर्राष्ट्रीय दोनों में लगभग सब कुछ जीतकर, और फिर भी, अर्जेंटीना की प्रतिभा केवल 33 वर्ष की है, इसलिए उसके पास बहुत समय है। . लिटिल विजार्ड खेल में चमकने के लिए सबसे महान फुटबॉलरों में से एक बन गया, पहले फ्रैंक रिजकार्ड के तहत और अधिक महत्वपूर्ण रूप से पेप गार्डियोला के तहत।

एक फुटबॉलर के रूप में अपने गुणों के अलावा, लियोनेल मेस्सी को ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने की इच्छा के लिए भी जाना जाता है, 2007 में लियो मेस्सी फाउंडेशन की स्थापना की। इस फाउंडेशन का मिशन शैक्षिक और स्वास्थ्य समस्याओं वाले बच्चों और युवाओं की मदद करना है।

इन निधियों के लिए धन्यवाद, पार्क, खेल केंद्र और सामाजिक स्थान बनाए गए हैं। खिलाड़ी स्वतंत्र रूप से धर्मार्थ आयोजनों में सहयोग करते हैं, युद्धकालीन मैचों में भाग लेते हैं और धन उगाहने वाले अभियानों का संचालन करते हैं। इस प्रकार के सामाजिक कार्यों के कारण यूनिसेफ ने उन्हें सद्भावना दूत नियुक्त किया है। 2008 से वर्तमान तक, खिलाड़ी का एंटोनेला रोक्कुज़ो के साथ संबंध है, जिनसे उनके दो बच्चे हैं, थियागो और मातेओ।

2013 में मेस्सी के वित्तीय लेन-देन की एक जांच से पता चला कि 2007 और 2009 के बीच, प्रायोजन और विज्ञापन राजस्व सहित अवैध कर चोरी की गतिविधियां थीं। खिलाड़ी और उसके पिता को 21 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी और इसके लिए 3 मिलियन यूरो से अधिक का जुर्माना लगाया गया था। कर धोखाधड़ी। हालाँकि, जब एक समझौता हुआ, तो उसने केवल जुर्माना अदा किया और सेवा नहीं दी।

रॉबर्ट लेवानडॉस्की

Credit goes to Wikipidia

रॉबर्ट लेवानडॉस्की सब निर्विवाद नौकायन नहीं था। अंडोरा पर पोलैंड की मार्च की जीत में उन्होंने घुटने की क्षति को बरकरार रखा (उन्होंने अपने रात के समय से दो गुना पहले स्कोर किया, स्वाभाविक रूप से कम हो गया), सभी संभावना में बैलोन डी’ओर पर अपना शॉट बर्बाद कर दिया, जिससे उन्हें प्रत्येक पैर से बाहर रखा गया।

चैंपियंस लीग क्वार्टर-बहुत आखिरी पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ और सभी अंतर बनाते हुए, एक बायर्न पहलू के रूप में जो क्षति-प्रभावित हो गया है, हालांकि एक महान सौदे के लिए उन्नत लक्ष्यों को दूर के लक्ष्यों पर दर्दनाक रूप से हटा दिया गया है। चोटें किसी भी मैच का हिस्सा होती हैं, लेकिन लेवांडोव्स्की की अतुलनीय ताकत ने माना कि अंतिम वर्ष की चैंपियंस लीग की कहानी अब उनकी अनुपस्थिति को चिह्नित किए बिना पूरी नहीं हो सकती है, जबकि उनके स्वास्थ्य को भी हांसी फ्लिक की अद्भुत माला पहनाई जानी चाहिए थी। प्रभारी मंत्र।

अब बड़े दो के पीछे प्रतियोगिता के सर्वकालिक स्कोरिंग चार्ट के भीतर पोडियम पर स्थापित, लेवांडोव्स्की के आधुनिक-दिन के भ्रूण – सुधार, वास्तव में बनाए रखने के विपरीत – और उसका सामान्य (82) इंगित करता है कि वह बहुत है सौ चैंपियंस लीग लक्ष्यों को छोड़ कर 0.33 प्रतिभागी बनने की अब और अधिक संभावना नहीं है, जो कि थोड़ा बदलाव होने पर बाद के सीज़न में कुछ स्तरों पर संभालने की अपनी संभावनाओं को पसंद करता है।

यहां तक ​​​​कि मुलर के बुंडेसलिगा दस्तावेज़ जनरल 365 – हर दूसरे को दुर्गम माना जाता है – आधुनिक समय की चाट पर डेस्क से दूर नहीं है (वह 296 पर है), उसे म्यूनिख में अपना पेशा पूरा करने के लिए हल करना होगा।
रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने अपनी टीमों के अलावा कई जीत के अलावा अपने करियर में कई पुरस्कार भी अर्जित किए हैं।

उन्हें 2008 में पोलिश रहस्योद्घाटन ऑफ़ द ईयर और 2011 से 2017 तक लगातार सात बार पोलिश फ़ुटबॉलर ऑफ़ द ईयर नामित किया गया।उन्हें 2015 में पोलिश स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर नामित किया गया था, और उसी वर्ष, वे IFFHS वर्ल्ड के टॉप गोल स्कोरर ऑफ द ईयर भी बने।

2016-17 सीज़न के भीतर अपने शानदार समग्र प्रदर्शन की प्रतिष्ठा में, उन्हें बुंडेसलीगा प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया। वह सोलह गोल के साथ 2018 फीफा विश्व कप योग्यता के भीतर शीर्ष गोल स्कोरर बन गए हैं।

नेमार

Credit goes to Wikipidia

नेमार डा सिल्वा सैंटोस जूनियर एक ब्राजीलियाई फुटबॉलर और राष्ट्रीय टीम और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के स्ट्राइकर हैं। नेमार के नाम से मशहूर उनका जन्म 5 फरवरी 1992 को ब्राजील के मोजी दास क्रूज़िस में हुआ था। नेमार को उनकी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

बहुमुखी स्ट्राइकर बाएं फ्लैंक पर हावी है, लेकिन स्ट्राइकर या दूसरे स्ट्राइकर के रूप में दाएं फ्लैंक पर भी खेल सकता है। उन्होंने ब्राजील के लिए 346 मैचों में 202 और 83 मैचों में 53 गोल किए हैं। नेमार 11 साल की उम्र में पुर्तगाली क्लब सैंटोस की युवा टीम में शामिल हो गए। उन्होंने 7 मार्च 2009 को 17 साल की उम्र में पदार्पण किया। युवा खिलाड़ी पुरस्कार।

नेमार ने पहले 2009 U17 विश्व कप में ब्राजील की U17 राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम की शुरुआत 10 अगस्त 2010 को 18 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में की थी। उन्हें 11वें शुरुआती लाइनअप में शामिल किया गया था और उन्होंने 11 नंबर की जर्सी पहनी थी।

ब्राजील ने गेम 20 जीता, और नेमार ने 28 वें मिनट में आंद्रे सैंटोस के एक हेडशॉट के साथ निर्णायक गोल करके खिताब हासिल किया। 9 मार्च 2017 को, नेमार और बार्सिलोना ने फुटबॉल इतिहास में अपनी सबसे बड़ी वापसी की, पीएसजी के खिलाफ घर में 61 जीतने के बाद 40 अंकों की बढ़त से उबरने के बाद। नेमार शो के स्टार थे जब उन्होंने पेनल्टी को परिवर्तित किया और नियमित समय में बराबरी करने के लिए एक शानदार फ्री किक बनाई और फिर सर्गी रॉबर्टो को चोट के समय में विजयी गोल करने में मदद की।

2016-17 सीज़न के बाद, नेमार ने 3 अगस्त 2017 को बार्सिलोना से पेरिस सेंट-जर्मेन की ओर बढ़ते हुए सुर्खियां बटोरीं, जो अब तक का सबसे मूल्यवान फुटबॉलर बन गया।
हालांकि इस कदम को प्रशंसकों से आलोचना मिली, नेमार फ्रांसीसी पक्ष के साथ बहुत अच्छे थे और साथी स्ट्राइकर किलियन म्बाप्पे और एडिनसन कैवानी के साथ भी अच्छे संबंध बनाए रखा। उन्होंने 27 गोल किए हैं और पीएसजी के लिए 26 मैचों में 17 सहायता प्रदान की है।

मोहम्मद सलाह

Credit goes to Wikipidia

मोहम्मद सलाह मिस्र के एक फुटबॉलर, मिस्र की राष्ट्रीय टीम और प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल के स्ट्राइकर हैं। गरबिया, मिस्र में जन्मे और पले-बढ़े। वह बचपन से ही एक प्रतिभाशाली फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मिस्र के क्लब एल मोकावलून की युवा टीम से की थी। उन्हें जल्द ही 2010 में मिस्र के प्रीमियर लीग की वरिष्ठ टीम में स्थानांतरित कर दिया गया था। 2012 में वह स्विस फुटबॉल क्लब बेसल में चले गए। उन्होंने 201213 स्विस चैम्पियनशिप और 2013 यूरेन कप में बासेल की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जनवरी 2014 में वह चेल्सी चले गए,

चेल्सी के लिए खेलने वाले पहले मिस्र के खिलाड़ी बन गए। इसके बाद उन्होंने 2017 में लिवरपूल के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने तक रोमा और फिओरेंटीना के साथ (ऋण पर) खेला। 2017 में उन्हें बीबीसी और सीएएफ द्वारा अफ्रीकी फुटबॉलर ऑफ द ईयर नामित किया गया था। मोहम्मद सलाह का जन्म 15 जून 1992 को नागरिग, गरबिया, मिस्र में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। मोहम्मद अपनी पढ़ाई में अच्छा नहीं कर रहा था और उसके माता-पिता चिंतित थे।

मोहम्मद ने अपनी पढ़ाई और फुटबॉल के बीच सही संतुलन खोजने की कोशिश की, लेकिन अपनी पढ़ाई में सुधार नहीं कर पाए। बचपन और किशोरावस्था में फुटबॉल उनकी प्राथमिकता थी। जब वह नहीं खेल रहा था, तब वह टेलीविजन पर फुटबॉल देख रहा था। उनकी प्रारंभिक मूर्तियों में कुछ अरबी खिलाड़ी थे। उनके माता-पिता उनके लिए एक पारंपरिक करियर चाहते थे, लेकिन उनके माता-पिता की इच्छा से अप्रभावित, सलाह ने खुद को पूरी तरह से फुटबॉल में तल्लीन रखा।

सबसे पहले, सालाह ने केवल मनोरंजन के लिए फुटबॉल खेला, लेकिन जब वह काहिरा में एक स्थानीय युवा क्लब एल मोकावलून में शामिल हुए, तो उन्होंने इसे एक गंभीर कैरियर अवसर के रूप में लेना शुरू कर दिया। यह उनके गृहनगर से बहुत दूर था और अकादमी तक पहुँचने के लिए उन्हें पाँच बसें बदलनी पड़ीं, जिससे उनके शिक्षाविदों को और नुकसान हुआ, लेकिन खेल के प्रति उनके जुनून ने उन्हें केंद्रित रखा।

उन्होंने 2011 फीफा U20 विश्व कप और 2012 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक सहित 11 मैचों में मिस्र की U20 और U23 युवा टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2014 विश्व कप क्वालीफायर में टीम का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने लगभग हर मैच में स्कोर किया। 2017 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में, वह शीर्ष स्कोरर में से एक थे और टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद की। उन्होंने सीएएफ टूर्नामेंट टीम में एक स्थान भी जीता। 2018 फीफा विश्व कप क्वालीफायर में, वह पांच गोल के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर बने।

काइलियन म्बाप्पे

Credit goes to Wikipidia

काइलियन म्बाप्पे ने 2 दिसंबर, 2015 को फ्रांस के मोनाको के साथ एक विशेषज्ञ के रूप में शुरुआत की, जो उनके दल के ड्रा के भीतर एसएम कैन की ओर लिग 1 के माध्यम से हुआ; उन्होंने थियरी हेनरी की रिपोर्ट को तोड़ते हुए, सोलह साल और 347 दिनों के साथ मोनाको के सबसे कम उम्र के सीनियर डेब्यूटेंट होने का मुकाबला करते हुए, मैच के मिनट 88 के भीतर फैबियो कोएंट्राओ को बदलते हुए प्रवेश किया।

20 फरवरी 2016 को, कियान म्बाप्पे ने एक विशेषज्ञ के रूप में अपना पहला लक्ष्य बनाया, ट्रॉयज़ पर अपने चालक दल की तीन-1 की जीत के भीतर। इस तरह, वह 17 साल और बासठ दिन की उम्र में मोनाको के साथ लक्ष्य हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के प्रतिभागी बन गए हैं। उसी समान वर्ष के 6 मार्च को, प्रतिभागी ने अपने पहले विशेषज्ञ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जो तीन वर्षों के लिए पंजीकृत हो गया।

कियान म्बाप्पे ने 14 दिसंबर 2016 को अपनी पहली हैट्रिक बनाई, जबकि मोनाको ने स्टेड रेनाइस एफ.सी. लीग कप के 16वें के भीतर। 11 फरवरी, 2017 को, मोनाको की एफसी मेट्ज़ के खिलाफ 5-शून्य जीत के बाद, एमबीप्पे ने लीग 1 में अपनी पहली हैट्रिक बनाई। उसी समान वर्ष के 21 फरवरी तक, उन्होंने मैनचेस्टर सिटी की ओर यूईएफए चैंपियंस लीग के सोलह के पहले चरण के भीतर मोनाको का दूसरा गोल किया, जिसमें मोनाको 5-तीन से हार गया। 5 मार्च को, उन्होंने एफसी नैनटेस के खिलाफ मोनाको की 4-शून्य जीत के भीतर गोल किए, जो 10 इच्छाओं को प्राप्त करने के लिए नियंत्रित था और शेष 30 वर्षों के भीतर लीग 1 में उस माता-पिता को प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।

यूईएफए चैंपियंस लीग के सोलहवें दौर के दूसरे चरण में मैनचेस्टर सिटी की ओर से बराबरी पर, उन्होंने फ्रांसीसी टीम की तीन-1 जीत (संयोजन 6-6) के भीतर एक लक्ष्य का योगदान दिया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 12 अप्रैल, 2017 को, उन्होंने चैंपियंस लीग क्वार्टर के पहले चरण के भीतर मोनाको के लिए 2-2 की जीत में 2 इच्छाएं हासिल कीं – बोरुसिया डॉर्टमुंड की ओर। उनके दल ने यूईएफए चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नियंत्रित किया, जिसमें उन्हें इटली के जुवेंटस के माध्यम से हटा दिया गया।

सोलह मार्च, 2017 को, उन्हें रूस में 2018 विश्व कप के लिए यूरोपीय क्वालीफायर के समान तारीखों को खेलने के लिए पहली बार वरिष्ठ दल के रूप में जाना जाने लगा। उसी वर्ष 25 मार्च को, उन्होंने वरिष्ठ दल के साथ अपनी शुरुआत की, जिसमें फ्रांस के दल ने लक्ज़मबर्ग को तीन-शून्य से हराया। 31 अगस्त को, Mbappe ने वरिष्ठ क्रू के साथ अपना पहला लक्ष्य हासिल करने के लिए नियंत्रित किया, फ्रांस की नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-शून्य जीत में।

10 अक्टूबर, 2017 को, एमबीप्पे उस नामांकन का हिस्सा बन गया जिसने 2018 विश्व कप के लिए फ्रांसीसी देशव्यापी दल की योग्यता प्राप्त की।

Last Word on 2022 में दुनिया के शीर्ष 6 फुटबॉलर

फ्रेंच पहलू एक वास्तविक वैश्विक फीफा अल्टीमेट टीम इलेवन का निकटतम पहलू है जिसे आप शायद कभी देख सकते हैं, और जैसा कि गेमर्स जानते हैं, रसायन शास्त्र में समय लगता है। एक व्यक्ति विशेषज्ञता के रूप में और मुख्य रूप से लगभग लंबे समय तक ठंड, लक्ष्य रिकॉर्ड और गर्म, निर्विवाद जादू पर आधारित, वह अच्छा है।

अभी सबसे अच्छा नहीं है, बल्कि अब तक का सबसे अच्छा है। क्या आप हमारी सूची पर विश्वास करते हैं? बेशक, आप नहीं! और यह बिल्कुल ठीक है, भले ही आप बिल्कुल गलत हों।

Leave a Comment