आईपीएल 15 की मेगा नीलामी में कौन होगा सबसे महंगे गेंदबाज

IPL 2022 मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने के लिए तैयार है। भारत और दुनिया भर के कई खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराकर इस बहुप्रतीक्षित प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के अपने शौक का इजहार किया है। आईपीएल का पंद्रहवां संस्करण भी नई फ्रेंचाइजी- लखनऊ और अहमदाबाद को शामिल करने के साथ 10-समूह का मामला हो सकता है और कथित तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाला है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र पंद्रह के लिए 2 मई आईपीएल फ्रेंचाइजी घोषित करने के बाद वर्तमान में संग्रहालय का शिलान्यास किया है। नए समूहों के साथ, मेगा नीलामियां अपरिहार्य हैं। टीमों को एक ही समय में अपने पूर्ववर्ती दस्तों से अधिकतम 4 गेमर्स को रखने की अनुमति है क्योंकि नए समूह आईपीएल 2022 सार्वजनिक बिक्री से पहले कुछ असाधारण विकल्प बनाने के लिए कानूनी हो सकते हैं।

7 महंगे गेंदबाज जो आईपीएल 15 में सबसे होगा

  1. दीपक चाहरी
  2. ट्रेंट बाउल्ट
  3. युजवेंद्र चहाली
  4. जेसन होल्डर
  5. अवेश खान
  6. प्रसिद्ध कृष्ण
  7. राहुल चाहर

दीपक चाहरी

Credit goes to Wikipidia

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा। सबसे पहले, वह नई गेंद से विकेट ले रहे हैं। इस तरह का कोई भारतीय नहीं है। आप भुवनेश्वर कुमार, संदीप वारियर, शिवम मावी के बारे में सोच सकते हैं. मैं हर्षल पटेल के साथ भी नहीं गया, भले ही उन्होंने पर्पल कैप जीतने के लिए पिछले सीजन में 32 विकेट लिए थे। लेकिन मुझे लगता है कि पूरी संभावना है कि वह इतना शुल्क नहीं लेगा,

उन्होंने कहा – “दीपक पहले 3 ओवर के भीतर आप बैंक हैं। वह पावरप्ले में आकर आपको शुरुआती विकेट दिला सकता है। इससे ऊंचा कुछ भी नहीं है। वह प्रतिद्वंद्वी की पीठ के निचले हिस्से को खराब कर सकता है। जीवन के ओवरों के नुकसान में, वह ठीक है, अब महान नहीं है। लेकिन जो काम कर सकता है। मुझे लगता है कि सीएसके एक बार फिर उसे वापस लाने की कोशिश करेगा। अहमदाबाद और लखनऊ भी कोशिश कर सकते हैं। हर फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में लाने की कोशिश करेगी। और उन्होंने बल्लेबाजी भी शुरू कर दी है,”

ट्रेंट बाउल्ट

Photo by Clive Mason/Getty Images

ट्रेंट बाउल्ट डीसी फ्रैंचाइज़ी से MI में ट्रेंट बोल्ट के संक्रमण ने स्पष्ट रूप से उनके आईपीएल करियर को बदल दिया है। कीवी पेसर ने शिखर पर विकेट चटकाने के माध्यम से खुद को एमआई के नेता के रूप में दूर के टेम्पो गेंदबाज के रूप में बसाया है। पिछले साल आईपीएल 2020 के भीतर, एमआई की ट्राउजिंग जीत में बोल्ट एक बेहद महत्वपूर्ण दल बन गए, क्योंकि उनके 15 वीडियो गेम से तेज गेंदबाज ने 25 उल्लेखनीय विकेट लिए।

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी 4 प्रख्यात रिटेंशन हैं, दुर्भाग्य से, बौल्ट को मेगा पब्लिक सेल पूल के भीतर समाप्त होने की आवश्यकता होगी। अब अगर यह कीवी पेसर सार्वजनिक बिक्री डेस्क पर आता है तो फ्रैंचाइजी निश्चित रूप से स्थिति की मांग की दर पर उसे हासिल करने के लिए बंधुओं को पार कर जाएगी। शायद बौल्ट अब भी आईपीएल के सबसे दूर के तेज गेंदबाजों में से एक होने के कारण, कुछ टीमें उसके शानदार प्रस्ताव को जब्त करने के लिए पूरी तरह से दबाव में होंगी।

युजवेंद्र चहाली

Credit goes to Wikipidia

युजवेंद्र चहाली टीम इंडिया के लेग स्पिनर और आठ साल तक आरसीबी के लिए आईपीएल खेलने वाले युजवेंद्र चहल को मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम का इंतजार है। युजवेंद्र चहल ने आर अश्विन के साथ एक साक्षात्कार में बताया कि वह मेगा नीलामी में कितना अच्छा सौदा करना चाहते हैं। आपको बता दें कि चहल 2014 से आरसीबी के लिए जुए में बदल गए थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने अब उन्हें इस बार नहीं रखा।

चहल अब मेगा ऑक्शन (आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन) में आ रहे हैं और उनकी बेस फीस 2 करोड़ रुपए है। युजवेंद्र चहल ने अश्विन को बताया कि उन्हें आईपीएल नीलामी (आईपीएल 2022) में 15 या 17 करोड़ रुपये का इंतजार नहीं है। हालांकि युजवेंद्र चहल को लगता है कि वह सिर्फ आठ करोड़ तक चाहते हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा था – “युजवेंद्र चहल एक गन बॉलर हैं, भले ही उनकी संख्या संभवत: अंतिम थोड़ी देर के लिए काफी कम हो। अंतिम आईपीएल का दूसरा 1/2 बकाया हो जाता है। उसके पास वंशावली, प्रदर्शन, क्षमता है – वह शानदार है”

जेसन होल्डर

Credit goes to Wikipidia

होल्डर ने रखा सुपर शो- वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले संग्रह के भीतर अपने शीर्ष पायदान के समग्र प्रदर्शन को सहन किया है। वह टी20ई हैट्रिक लेने वाले वेस्टइंडीज के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। विंडीज कप्तान भी मैदान पर एक शांत-प्रधान संरक्षक है, और उसे प्राप्त करने वाले समूह को स्टील की अपनी नसों के माध्यम से, उस चमकती विलो से दिशा के माध्यम से भी लाभान्वित किया जा सकता है।

आईपीएल 2022: मेगा नीलामी में जेसन होल्डर सनराइजर्स हैदराबाद के माध्यम से आपके द्वारा लॉन्च किए जाने के बाद, विशाल वेस्ट इंडियन एक बोली युद्ध का कारण बन सकता है। वास्तव में, होल्डर एक अन्य मामले में विनाशकारी आईपीएल 2021 अभियान में SRH के असामान्य प्रकाशस्तंभ में बदल गया, जिसमें उन्होंने ढेर के सबसे निचले स्तर पर पूरा किया। होल्डर ने हैदराबाद के लिए आठ फिट में से सोलह विकेट लिए, केवल प्रमुख राशिद खान (14 फिट में 18 विकेट) की पीठ में विकेट लिए और SRH की असामान्य जीत पर होल्डर की मुहर थी।

अवेश खान

Credit goes to Wikipidia

अवेश खान आईपीएल 2022 का पूरा आयोजन बेहद खुशी में बदल गया। आईपीएल 2018 को देखते हुए डीसी फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा बने इस पेसर ने शेष सीज़न के भीतर सोलह वीडियो गेम का रिपोर्ट जनरल खेला। अपने प्रदर्शन के संदर्भ में, आवेश आईपीएल 2022 में फ्रैंचाइज़ी के मुख्य विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे, जिन्होंने 7.37 की प्रतिष्ठित आर्थिक प्रणाली में 24 विकेट लिए।
इसके अलावा, 24-वर्षीय विंटेज ने अतिरिक्त रूप से अपने प्रभुत्व के लक्षणों का खुलासा किया, विशेष रूप से डीसी के मजबूत गति गेंदबाजी पैक के नेता प्रमुख के रूप में बार-बार उठने के माध्यम से। रबाडा, नॉर्टजे और क्रिस वोक्स जैसे विश्व-शानदार तेज गेंदबाजों के संगठन में, अवेश ने बाद में अब टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अपनी जगह बना ली है।
लेकिन आईपीएल 2021 में बिना किसी संदेह के INR 70 लाख की मामूली कमाई एक पूरी तरह से अनुचित पैकेज डील है जिसे किशोर ने अपने सफल सीज़न में विशेष रूप से प्राप्त किया है। इसलिए, तेज गेंदबाज से एक बड़ी डील हासिल करने की उम्मीद की जा सकती है जो उसके अत्याधुनिक आईपीएल करियर की प्रगति के समान हो सकती है।

प्रसिद्ध कृष्ण

Credit goes to Wikipidia

प्रसिद्ध कृष्ण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दौरान तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के लिए कठिन समय था, उन्होंने अपने 10 मैचों में से केवल 12 विकेट लिए। 25-वर्षीय एंटीक ने इस तथ्य पर विचार किया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का उपयोग करने की सहायता से लॉन्च किया गया था और आईपीएल 2022 सार्वजनिक बिक्री को इनपुट कर सकता है। कृष्णा जहां टूर्नामेंट के अंदर चमक बिखेर चुके हैं, वहीं उनकी ऊंची आर्थिक कीमत अक्सर एक चुनौती रही है। वह अपनी लाइन और लेंथ के साथ-साथ बार-बार अनिश्चित होता है।

यह उनके प्रथम श्रेणी के नंबरों का उपयोग करने की सहायता से उदाहरण है, जिसमें उनका मौद्रिक मूल्य 2.79 और औसत 20.26 है। आईपीएल में, हालांकि, उनकी वित्तीय प्रणाली की कीमत 9.26 है और गेंद के साथ उनका औसत 38.चालीस है।

वे संख्या की मांग कर रहे हैं, और कृष्णा को अपनी गेंदबाजी पर पेंटिंग करनी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अब वह आईपीएल के भीतर एक स्थिर शुरुआत करने के लिए अधिक से अधिक रन लीक न करें। कम-से-कम शानदार संख्या के बावजूद, वह आईपीएल सार्वजनिक बिक्री 2022 में एक लोकप्रिय खिलाड़ी बनने की पूरी संभावना है, विशेष रूप से नई गेंद से वह जो खतरा पैदा करता है, उसके कारण।

राहुल चाहर

Credit goes to Wikipidia

राहुल चाहर आईपीएल 2021 तक मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा बने राहुल चाहर को फ्रेंचाइजी की मदद से लॉन्च किया गया है। MI ने रोहित शर्मा की पसंद को बरकरार रखा। युवा ट्विकर 2019 में मुंबई के लोअर बैक का उपयोग करने की पेशकश में बदल गया और इस तथ्य के कारण कि वह टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।

उन्होंने हाल ही में हुए आईपीएल 2021 में ग्यारह मैच खेलने के बाद 13 विकेट झटके थे। युवा भारतीय स्पिनर राहुल चाहर को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में बड़ी रकम मिलने की संभावना है। आईपीएल 2022 से पहले मेगा सार्वजनिक बिक्री के साथ, फ्रेंचाइजी बड़ी रकम का उपयोग करने की सहायता से टीम के भीतर बड़े फिट गेमर्स को इकट्ठा करने के लिए दिखाई देगी।

Credit goes to Cricbuzz Youtube Challel

Leave a Comment