मेगा नीलामी में आईपीएल 15 के शीर्ष 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल की 8 टीमें सार्वजनिक बिक्री में 73 स्थानों पर शीर्ष पर जा रही हैं, जिनमें से 27 विदेशी खिलाड़ियों के लिए अतिरिक्त हैं। इस आईपीएल पब्लिक सेल में विदेशी प्लेस सुपर मेगा सेलेब्रिटी गेमर्स ने टॉप मैक्स चार्ज ओवरसीज प्लेयर्स की लिस्ट दाखिल की। बेन स्टोक्स के माध्यम से आयोजित होने वाली पूर्व में सबसे अधिक कीमत वाले विदेशी स्थान प्रतिभागी रिपोर्ट अब टूट गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र पंद्रह के लिए 2 नई आईपीएल फ्रेंचाइजी कहने के बाद संग्रहालय का शिलान्यास किया है। नए समूहों के साथ, मेगा नीलामियां अपरिहार्य हैं। टीमों को अपने पिछले दस्ते से चार खिलाड़ियों में से अधिकांश को रखने की अनुमति है जबकि नई टीमों को आईपीएल 2022 की सार्वजनिक बिक्री से पहले तीन अलग-अलग विकल्प बनाने के लिए अधिकृत किया जा सकता है।

5 खिलाड़ी जो आईपीएल 15 में सबसे महंगे होंगे

डेविड वार्नर

Credit Goes to espncricinfo

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेविड वार्नर कई सालों से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ जुड़े हुए हैं, हालांकि, मौजूदा आईपीएल सीजन के भीतर, क्रिकेटर और फ्रेंचाइजी के बीच सब कुछ अच्छा नहीं लग रहा था। कुछ भयानक सूटों के बाद वार्नर कप्तानी से बर्खास्त हो गए और अंततः अपने भयानक रूप के कारण प्लेइंग 11 से बाहर हो गए।

नए समूहों में शामिल होने के साथ, उन्हें पहलू के लिए एक कुशल कप्तान की आवश्यकता हो सकती है और कोई भी डेविड वार्नर से बड़ा कोई व्यक्ति नहीं ढूंढ सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वार्नर ने 2016 में SRH को फिर से अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पहचान में ले लिया।

इसमें कोई शक नहीं कि वॉर्नर आधुनिक दौर के सर्किट में सबसे ज्यादा फिनिश करने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। विस्फोटक सलामी बल्लेबाज आईपीएल के एक सौ पचास सूटों में 5449 रन बनाकर सनसनीखेज रहा है। साउथपॉ की रेटिंग 41 के सामान्य औसत के साथ है। उनतालीस और लगातार सात सीज़न के लिए, उन्होंने आईपीएल के भीतर 500 से अधिक रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सुपरमेगासेलेब्रिटी क्रिकेटर पैसे के मामले में बड़ा कदम उठा सकता है क्योंकि उसके पास आईपीएल 2022 नीलामी के सबसे शानदार क्रिकेटर बनने की सभी प्रवृत्तियाँ हैं।

श्रेयस अय्यर

Credit Goes to espncricinfo

श्रेयस अय्यर के कंधे की चोट के बाद, दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने आईपीएल 2021 में अय्यर के पूरे मैच से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत में एक नया स्टैंड-इन कप्तान पेश किया।

आईपीएल 2021 कोविड के मामलों में उछाल के कारण आधा निलंबित हो गया और बाद में सितंबर 202 में सिक्कों की लीग फिर से शुरू हुई और तब तक श्रेयस अय्यर अच्छी तरह से ठीक हो गए थे। जैसा कि समग्र सिद्धांत के अनुरूप है।

श्रेयस अय्यर को उनके वापस जाने के बाद अपनी कप्तानी की स्थिति के निचले हिस्से की डिलीवरी लेनी चाहिए, लेकिन यह प्रकट नहीं हुआ क्योंकि पंत एक असाधारण काम कर रहे थे। यह पता चला है कि अय्यर कप्तानी की स्थिति से अधिक या बहुत कम रुचि रखते हैं और हो सकते हैं नई टीमों के साथ उच्च संभावनाओं की तलाश में।

यदि वह सार्वजनिक बिक्री तालिका में जा रहा है, तो अय्यर दिल्ली कैपिटल (डीसी) के साथ अपनी शानदार कप्तानी और अपने बेहद अच्छे बल्लेबाजी रिकॉर्ड के कारण बड़े पैमाने पर संभावित बोलीदाताओं को लुभाएगा।

उपलब्ध समीक्षाओं के अनुसार, अय्यर के कप्तान के रूप में नई फ्रेंचाइजी के साथ जाने की पूरी संभावना है।

ईशान किशन

Credit Goes to espncricinfo

मुंबई इंडियंस के पूर्व क्रिकेटर परे सीज़न के भीतर विकसित हुए हैं। वह शीर्ष पर विस्फोटक है और अपने दिन एक मैच विजेता है – किशन वास्तव में कई टीमों की इच्छा सूची में शामिल हो सकता है। उन्होंने खुद को 2 करोड़ रुपये की बेस फीस पर रखा है और सनसनी है- इससे कहीं ज्यादा मिलेगा।

खेल के बारे में अपनी गहन विशेषज्ञता के साथ-साथ दुनिया भर में अद्भुत क्रिकेट प्रेमी रहे हैं, ईशान किशन को उनकी पहली पसंद बताया।

ईशान 2018 को ध्यान में रखते हुए MI के साथ रहे हैं और उन्होंने पैंतालीस आईपीएल खेलों में 1133 रन बनाए हैं, उनकी अधिकतम रेटिंग आईपीएल 2020 में आरसीबी के खिलाफ निन्यानबे है।

झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज को उनके प्रतिस्पर्धी बल्लेबाजी अंदाज के लिए जाना जाता है, जैसा कि हमने आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी लीग स्तर के भीतर देखा था, उन्होंने 32 गेंदों में चौरासी रनों की पारी खेली, जिसमें ग्यारह चौके और चार छक्के शामिल थे।

दीपक चाहरी

Credit Goes to espncricinfo

तेज गेंदबाज दीपक चाहर 12 और 13 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सार्वजनिक बिक्री में बड़ी रकम की अपील करेंगे। चोपड़ा ने कहा कि तेज गेंदबाज नई गेंद से तीन ओवर सुनिश्चित करता है और उसकी विकेट लेने की क्षमता उसे एक बना देगी। सार्वजनिक बिक्री पर अधिकतम मांग वाले गेमर्स में से 10 समूहों को नकदी के छींटे देखने में सक्षम होने के लिए।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स से बोलियां मिलती हैं, जिसके लिए उन्होंने 2018 में उनका उपयोग करने की सहायता से हस्ताक्षर किए जाने के बाद पिछले चार सत्रों में प्रदर्शन किया।

दीपक चाहर नई गेंद से एमएस धोनी के लिए भरोसेमंद विकल्प रहे हैं। पेसर ने 2019 में अपने संतोषजनक आगमन के साथ-साथ उनतालीस विकेटों का चयन करते हुए, आईपीएल के भीतर साठ तीन सूट खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिए। सीएसके ने अब मेगा सार्वजनिक बिक्री से पहले चाहर को बनाए नहीं रखा क्योंकि उन्होंने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को बिल्कुल नए सीजन के लिए चुना था।

दीपक चाहर की बढ़ती बल्लेबाजी क्षमता के साथ, वह निश्चित रूप से चोपड़ा के साथ कदम मिलाकर सार्वजनिक बिक्री के भीतर एक गर्मजोशी से चयन करेंगे।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि वह नई गेंद से बार-बार विकेट चटकाते हैं। हर दूसरे इंडेन गेंदबाज को बार-बार ऐसा करते नहीं देख सकते, दीपक चाहर पहले 3 ओवर के भीतर आपका बैंक है। वह पावरप्ले के ओवरों के भीतर आता है और आपको विकेट लेता है। वह विरोधियों की कमर तोड़ देता है। मैं यह नहीं कहूंगा कि वह एक असाधारण डेथ-ओवर गेंदबाज है, हालांकि कोशिश की जा सकती है। मुझे लगता है कि सीएसके एक बार फिर उन पर अहमदाबाद और लखनऊ की तरह बोली लगाएगी। हर बार उसके लिए आगे बढ़ेंगे।

शाहरुख खान

तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी शाहरुख खान ने उन्हें पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युसूफ पठान की बिजली के बारे में याद दिलाया।

26 वर्षीय एंटिक इस खेल को पूरा करने की क्षमता रखता है जैसा कि उसने पिछली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए किया था।

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में सोलह रनों की जरूरत थी क्योंकि शाहरुख ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पीछा पूरा किया। शाहरुख ने सीएसके के खिलाफ सैंतालीस रन बनाए क्योंकि पंजाब ने पहली पारी में 107 रन बनाए, उनके प्रयासों ने टीम को शर्मनाक कम स्कोर से बचने में मदद की।

हर्षा भोगले ने कहा कि मैं इस साल वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि उनके आसपास एक चिंगारी हो सकती है, और उन्हें क्रीज पर भारी उपस्थिति दी गई थी। वह बड़ा बना हुआ है, युसूफ पठान जैसा हिस्सा है। आप जानते हैं, युसूफ पठान जब बल्लेबाजी में आए थे, तब क्रीज पर उनके पास वह उपस्थिति थी, और मुझे शाहरुख खान के दौरान इसका थोड़ा सा पता चलता है, ”भोगले ने कहा।

खिलाड़ियों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी का लिस्ट

विस्तृत सूची इस प्रकार है-

  • कैप्ड इंडियन (61 खिलाड़ी)
  • कैप्ड इंटरनेशनल (209 खिलाड़ी)
  • अनकैप्ड भारतीय (692 खिलाड़ी)
  • अनकैप्ड अंतरराष्ट्रीय (62 खिलाड़ी)

318 विदेशी खिलाड़ियों का देश-वार ब्रेकडाउन नीचे सूचीबद्ध है:

COUNTRYPLAYERS REGISTEREDCOUNTRYPLAYERS REGISTERED
Afghanistan20Bhutan1
Australia59Namibia5
Bangladesh9Nepal15
England30Netherlands1
Ireland3Oman3
New Zealand29Scotland1
South Africa48UAE1
Sri Lanka36USA14
West Indies41
Zimbabwe2

Leave a Comment