2022 का 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बैट जो आप भारत में खरीद सकते हैं

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है, आइए हम इसे दोबारा दोहराएं, क्रिकेट भारत में एक धर्म है जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, एम एस धोनी और विराट कोहली जैसे देवताओं के देवता हैं। दरअसल, क्रिकेट के लिए भारतीय जुनून ही है जो विश्व क्रिकेट अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाता है। हर उस देश में जहां क्रिकेट खेला जाता है, समर्थकों के साथ, भारत निस्संदेह वह ताकत है जो क्रिकेट को चलाती है। क्रिकेट अर्थव्यवस्था के पीछे मुख्य चालक होने के अलावा, कुछ बेहतरीन क्रिकेट बैट भारत में भी निर्मित होते हैं।

बेस्ट कश्मीर विलो क्रिकेट बैट्स

कश्मीर विलो चमगादड़ कश्मीर में उगने वाले विलो पेड़ों से बनाए जाते हैं। इनकी कीमत 2000 रुपये से कम है और अंग्रेजी विलो बैट की तुलना में काफी सस्ता है।

कश्मीर विलो चमगादड़ चमड़े (क्रिकेट) गेंद और हार्ड टेनिस बॉल खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

यहां वर्णित चमगादड़ चमड़े (क्रिकेट) गेंद के बल्ले हैं और शुरुआत से लेकर मध्य स्तर के क्लब खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं।

DSC का मतलब डीलक्स स्पोर्ट्स कंपनी है और यह क्रिकेट बैट का एक प्रसिद्ध निर्माण है। यहां अनुशंसित बल्ला एक उच्च गुणवत्ता वाला कश्मीर विलो क्रिकेट बैट है जो शुरुआती और मध्य स्तर के क्लब खिलाड़ियों के लिए आदर्श है जो कि 2000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

वे एनर्जी प्रोफाइल – I इनोवेशन का उपयोग करने का दावा करते हैं जो खेलते समय प्रभाव पर बिजली हस्तांतरण को बढ़ाता है।

ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी) और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो, मूसा एनरिकेज़ कुछ ऐसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जो डीएससी ब्रांड के बल्ले का इस्तेमाल करते हैं।

किट, बल्ले, गेंद, दस्ताने और अन्य सामान से क्रिकेट का सामान।

सरीन स्पोर्ट्स शायद भारत का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट ब्रांड है और यह बल्ला, एसएस टन आसानी से भारत में 1500 के तहत सबसे अच्छा है।

क्रिकेट बैट के एसएस टन ब्रांड का उपयोग करने वाले या उपयोग करने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सूची काफी लंबी है और इसमें एम.एस. वर्तमान भारतीय टीम से धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन और अतीत से सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, वीरेंद्र शेवाग और गौतम गंभीर।

छोटे बच्चे के लिए सबसे अच्छा बैट इंडिया में

क्रिकेटरों की तरह, क्रिकेट के बल्ले भी सभी आकारों में आते हैं! यहां एक चार्ट दिया गया है जो बताएगा कि किस उम्र और ऊंचाई के लिए कौन सा आकार खरीदना है। उदाहरण के लिए, नीचे दिए गए चार्ट से, आप देख सकते हैं कि 3 साल या 4 साल की उम्र के लिए, आकार 1 बल्ले की सिफारिश की जाती है, जबकि 6 साल की उम्र के लिए, आकार 2 बल्ले की सिफारिश की जाती है।

आम तौर पर, सभी निर्माता सभी आकारों का उत्पादन करते हैं। जूनियर, युवा या बच्चों के क्रिकेट बैट आकार 1 से आकार 6 और हैरो आकार से शुरू होते हैं जो आकार 6 से एक आकार अधिक और नियमित पूर्ण आकार के बल्ले से एक कम होता है।

बीएएस या बीट ऑल स्पोर्ट्स एक उत्तम दर्जे का स्पोर्ट्स सामान निर्माता है जो क्रिकेट और हॉकी में समान रूप से प्रसिद्ध है। उनके क्रिकेट के बल्ले के ब्रांड को वैम्पायर कहा जाता है और आमतौर पर उनकी चालाकी के लिए जाना जाता है। यह वैम्पायर बैट 9 साल और 10 साल के बच्चों के लिए आदर्श है।

गन एंड मूर, जिसे जल्द ही जीएम के रूप में जाना जाता है, इंग्लैंड में क्रिकेट के बल्ले का सबसे बड़ा निर्माता है। यह 12 साल के बच्चों के लिए क्रिकेट के बल्ले का एक बढ़िया विकल्प है, जो आपके क्रिकेट पर गंभीर होने का एक अच्छा समय है!

लेदर बॉल और हार्ड टेनिस बॉल के लिए सर्वश्रेष्ठ बैट भारत में

कोई क्रिकेट को गंभीरता से खेलता है तो कोई मजे के लिए। कुछ लोग ऐसे हैं जो क्रिकेट की गेंद से खेलते हैं और कुछ ऐसे हैं जो टेनिस की गेंद से खेलते हैं। यह निम्नलिखित क्रिकेट बल्ले की सिफारिश उन लोगों के लिए है जो लापरवाही से खेलते हैं।

द जीनियस ग्रैंड एमआरएफ का एक बहुउद्देश्यीय क्रिकेट बैट है जिसे विराट कोहली ने एंडोर्स किया है और स्टिकर में उनके हस्ताक्षर हैं। यह चिनार विलो से बना है, जिसका अर्थ है कि यह हार्ड टेनिस बॉल और अन्य प्रकार के टेनिस बॉल क्रिकेट के लिए सबसे उपयुक्त है।

यह क्रिकेट बैट आकस्मिक खिलाड़ियों के लिए आदर्श है और भारत में 1000 से कम उम्र में सबसे अच्छा है। पेशेवर खिलाड़ियों के लिए अनुशंसित नहीं है।

कम दाम में इंग्लिश विलो क्रिकेट बट्स इंडिया में

अंग्रेजी विलो चमगादड़ इंग्लैंड में उगाए गए आयातित विलो से बनाए जाते हैं। वे कश्मीर विलो बल्ले से महंगे हैं लेकिन प्रदर्शन के मामले में चमड़े की क्रिकेट गेंद के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं और पेशेवर लीग और क्लबों में भी पसंद किए जाते हैं। इंग्लिश विलो बैट आमतौर पर हल्के होते हैं और कश्मीर विलो बैट की तुलना में अधिक रिबाउंड की पेशकश करते हैं। सभी टेस्ट स्तर और अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लिश विलो बैट का उपयोग करके खेले जाते हैं।

लेदर (क्रिकेट) बॉल के लिए इंग्लिश विलो बैट सबसे उपयुक्त होते हैं।

यहां बताए गए बल्ले मध्यम कीमत के इंग्लिश विलो बैट हैं जो आगे बढ़ने के इच्छुक युवा खिलाड़ियों और मध्य स्तर के क्लब खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं।

यह महान बल्ला एक ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड है जो अब भारत में भी बना और बेचा जाता है। हाल के वर्षों में, कई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कूकाबुरा से न्यू बैलेंस में स्थानांतरित हो गए हैं।

इसका एक बड़ा मीठा स्थान है और इसे ग्रेड 2 इंग्लिश विलो से बनाया गया है। यह अब तक भारत में 10000 के तहत सबसे अच्छा क्रिकेट बैट है। न्यू बैलेंस डीसी-570 में भी सबसे बड़ा किनारा है, जिससे आप आसानी से विभिन्न प्रकार के कट शॉट खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और बेन स्टोक्स, दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो जैसे मौजूदा हमलावर खिलाड़ी इस ब्रांड के उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट बैट का इस्तेमाल करते हैं।

एसएस या सरीन स्पोर्ट्स एक प्रसिद्ध क्रिकेट सामान निर्माता है। एसएस कस्टम इंग्लिश विलो बैट एक ठोस विकल्प है और निश्चित रूप से भारत में 5000 के तहत सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बैट है।

उनका अंग्रेजी विलो बैट संग्रह विशाल है और उनके क्रिकेट बैट की टन रेंज पेशेवरों द्वारा उनके प्रदर्शन के लिए बहुत पसंद की जाती है।

वेसिट इंडीज के कीरोन पोलार्ड और एविन लुईस, पाकिस्तान के यूनिस खान और मिस्बाह उल हक, ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स और मैथ्यू हेडन जैसे खिलाड़ियों ने एसएस ब्रांड इंग्लिश विलो क्रिकेट बैट का इस्तेमाल किया।

भारत में मूत्रवाहिनी। उनके सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बैट भारत में मेरठ में उनके क्रिकेट बैट कारखाने में निर्मित होते हैं।

बीडीएम ब्रांड की डायनामिक पावर और अन्य अंग्रेजी विलो चमगादड़ अपनी गुणवत्ता और स्थायित्व के लिए जाने जाते हैं। अभी, यह G6 बैट 3000 के तहत सर्वश्रेष्ठ है।

बीडी महाजन एंड संस भारत के सबसे पुराने बैट निर्माताओं में से एक है। उनका G6 ग्रेड 4 अंग्रेजी विलो लकड़ी से बना है।

भारत में अन्य प्रसिद्ध क्रिकेट बैट ब्रांड

क्रिकेट के बल्ले भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बनते हैं। ऐसे कई निर्माता हैं जो विश्व स्तरीय क्रिकेट बल्ले और गियर का उत्पादन करते हैं। यहां दुनिया के शीर्ष क्रिकेट निर्माताओं के लिए एक संक्षिप्त मार्गदर्शिका दी गई है, जिनके बल्ले की समीक्षा नहीं की गई, लेकिन वे भारत में उपलब्ध हैं।

कूकाबुरा क्रिकेट चमगादड़, किंगफिशर की एक प्रजाति के नाम पर ऑस्ट्रेलिया में कूकाबुरा स्पोर्ट द्वारा बनाए जाते हैं। कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों द्वारा लोकप्रिय बनाई गई, कंपनी गुणवत्ता का पर्याय है। कूकाबुरा क्रिकेट गेंद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली गेंदें हैं।

कुछ सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटर जो कूकाबुरा बल्ले का उपयोग करते हैं, वे हैं जोस बटलर, विनाशकारी अंग्रेजी विकेटकीपर बल्ला; चेन्नई सुपर किंग्स और ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी; वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई टीम में मुख्य विध्वंसक ग्लेन मैक्सवेल, दक्षिण अफ्रीका के बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज, एबी डिविलियर्स और अब तक के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं।

अंतिम शब्द 2022 का 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बैट पे

इस कंपनी की स्थापना 1867 में इंग्लैंड में पर्सी स्टुअर्ट सर्रिज ने की थी। उन्हें क्रिकेट के बल्ले के स्थायित्व को बढ़ाने के लिए प्रबलित पैर की अंगुली के अंत के नवाचार का श्रेय दिया जाता है। वे लंबे इतिहास और वंशावली के साथ एक स्थापित क्रिकेट निर्माण कंपनी हैं। 1980 के दशक के आसपास खेलने वालों के लिए हैंगिंग एसएस लोगो एक परिचित संकेत था।

वे आजकल भारतीय बाजार में ज्यादा दिखाई नहीं दे रहे हैं और हमारे अपने एसएस ब्रांड ने बाजार में तूफान ला दिया है! उनके बल्ले केवल स्टुअर्ट सर्रिज वेबसाइट से उपलब्ध हैं।

Leave a Comment